Skip to main content

अब सबके YouTube Channel Monetize करेगा YouTube

Learn About Right To Monetize In Hindi | अब सबके YouTube Channel Monetize करेगा YouTube


Learn About Right To Monetize In Hindi
YouTube new policy Right to monetize in Hindi

दोस्तों,
YouTube आपका Channel पहले फ्री में Monetize कर देता था, जिससे आपके Videos पर Ads दिखाई देती थी, जिससे आप अपना Revenue Generate कर पाते थे और आसानी से यूट्यूब में से एअर्निंग्स कर पाते थे।

पर 2017 में आये YouTube Monetization से संबंधित Update ने सबको हिला कर रख दिया था। यूट्यूब ने यह Announcement कर दिया था की, जब तक आपके यूट्यूब चैनल पर 1K Subscribers और 4K Watchtime पुरे नहीं हो जाते, तब तक आपका चैनल में Monetization On नही होगा।

But, हाल ही में यूट्यूब ने नये YouTube Monetization Policy, Right To Monetize में Update देते हुए कहा है, कि अब सब लोगो का यूट्यूब चैनल Monetize होगा। सबके Videos पर Ads दिखाई जाएगी चाहे आपका चैनल में 1K Subscribers और 4k watchtime पुरे हुए हो या फिर नहीं, आपका चैनल नया हो या पुराना या फिर आपकी विडियो चाहे यूट्यूब में पहली बार हि Publish क्यों न हो रही हो।

​ इसे भी पढे :

दोस्तों, फिलहाल के लिए यह अपडेट अभी US में लागु हो चूका है, But 2021 तक यह अपडेट All countries के लिए लागु हो जाएगा।

But, दोस्तों दुःख की बात यह है, कि इस अपडेट में यूट्यूब ने साफ-साफ कहा है, कि अगर आपका यूट्यूब चैनल Approve नही है, तो आपके वीडियोस में जो Ads दिखाई जाएगी उसकी Income आपको नहीं मिलेगी।

दोस्तों वह Income यूट्यूब अपने पास रखेगा आपको उसमे से कुछ नही मिलेगा। अगर आपके चैनल में 1k subscribers और 4k watchtime पुरे हो जाते है और आपका चैनल Under Review में जाने के बाद Approved हो जाता है, तभी उन Ads की Income आपको दी जाएगी।

निष्कर्ष :

दोस्तों, इस अपडेट के बारे में जानकर आपको कैसा लगा, इस अपडेट से लेकर आपके क्या विचार है? ये आप हमें कमेंट करके जरुर बताये। पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें। तो मिलते है अगले पोस्ट में।

Comments

Popular posts from this blog

Phonepe पर होने वाली आम समस्या और उसके समाधान

Phonepe Common Problems And Solutions |  phonepe customer care number toll free number | फोनपे पर होने वाली आम समस्या और उसके समाधान Table Of Contents परिचय : फोन से पैसे के लेन-देन, मोबाइल रिचार्ज, बिल भुगतान के बाद जीवन बहुत आसान हो गया है, अब लोगों को बैंक जाने की जरूरत नहीं है, उन्हें दुकानों पर कतार में नहीं लगना पड़ेगा। सभी काम यह उंगली के इशारों की मदद से किया जाता है। क्योंकि लोग अपना ज्यादातर काम फोन पर करना पसंद करते हैं, डिजिटल ट्रांजेक्शन करने के कुछ फायदे हैं, तो कुछ नुकसान ऐसे हैं, जहां आपको कभी-कभी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जैसे आपने किसी को पैसे भेजे लेकिन पैसे नहीं मिले या फोन रिचार्ज और बिल का भुगतान किया, पैसे काट लिए लेकिन रिचार्ज नहीं किया गया, इस तरह की समस्या उत्पन्न होती रहती है। इसीलिए मैं आपको फोन पर ग्राहक सेवा नंबर और उससे संबंधित सभी जानकारी बताऊंगा, जिसके माध्यम से आप अपनी शिकायत मुख्य टेलीफोन अधिकारियों को प्रस्तुत कर सकते हैं, जहां आपकी समस्या का तुरंत समाधान किया जाता है। Phonepe क्या है? Phonepe भारत का तिसरा सबसे बड

लिंक बिल्डिंग क्या है जाने हिंदी में।

Learn About Link Building For SEO In Hindi 2021 | लिंक बिल्डिंग क्या है जाने हिंदी में। Table Of Contents हेलो दोस्तों, क्या आपके वेबसाइट में ट्रैफिक नहीं आ रहा है। आप ने बहुत अच्छी-अच्छी पोस्ट अपने ब्लॉग में लिखकर रखी हुई है, फिर भी आपका ब्लॉग गूगल में रैंक नहीं हो रहा है। तो चिंता करने की कोई बात नहीं हैं। क्योंकि आज हम बात करने वाले है की कैसे आप लिंक बिल्डिंग करके अपने ब्लॉग की रैंकिंग में बदलाव ला सकते हैं। सबसे पहले तो इसकि एक बात याद रखिए, कि लिंक बिल्डिंग करने के लिए हमें बैंकलिंकस् बनाना पड़ता है तो पठन करते समय आप कंनफ्यूज मत हो जाना। लिंक बिल्डिंग करने से आपके ब्लॉग पर काफी अच्छा असर पड़ता है और डिटेल में जानने के लिए आगे पढ़ते रहें। लिंक बिल्डिंग क्या है? Link Building सेवाओं की खोज SEO में अनुकूलन जिम्मेदारियों में एक अलग स्थिति है। सभी इनबाउंड   और आउटबाउंड लिंक प्रमुख खोज इंजन पर अच्छी तरह से रैंकिंग में एक अलग भूमिका निभाते हैं। हालांकि, प्रशंसित वेबसाइट से महत्वपूर्ण इनबाउंड लिंक प्राप्त करना खोज इंजन में उच्च रैंकिंग प्राप्त करने का मुख्य कारण होगा। इसके

ब्लॉग मार्केटिंग क्या है

Know About Blog Marketing In Hindi | ब्लॉग मार्केटिंग क्या है? हेलो दोस्तों,  स्वागत हैं आपका हमारे ब्लॉग ESREVIEWS में। आज हम बात करेंगे की ब्लॉग मार्केटिंग क्या है? इसके बेसिक इंट्रोडक्शन के बारे में हम लोग बात करेंगे और मैं इसे आपको शार्ट में समझाने की कोशिश करूँगा। तो चलिए शुरू करते हैं।  ब्लॉग मार्केटिंग क्या है? दोस्तों एक ब्लॉग बहुत अधिक शानदार और दिलचस्प होता है क्योंकि यह अन्य लोगों को, ब्लॉगों को अच्छी तरह से जोड़ता है। यहाँ हमें हर एक छोटी-बड़ी चीजों के ऊपर सारी जानकारियां प्राप्त होती हैं। इसीलिए इंटरनेट में मार्केटिंग करने का सबसे प्रभावी तरीका ब्लॉग मार्केटिंग है। इसमें मार्केटिंग माध्यम वेब ब्लॉग शामिल होते है। यहां पाठ, चित्र और अन्य ब्लॉग, वेब पेज और मीडिया से संबंधित अन्य विषयों को एक विज्ञापन के के माध्यम से लिंक करके इसका उपयोग किया जाता है। बैनर, टेक्स्ट लिंक, स्ट्रीमिंग वीडियो, ऑडियो क्लिप, फ्लैश एनीमेशन और यहां तक ​​कि सादे पाठ के रूप में विज्ञापन एक Marketing Strategy के रूप में ब्लॉग में जोड़े जाते हैं। ब्लॉग का उपयोग करते हुए, उत्पादों और सेवाओं के लिए सिफारिश