Skip to main content

यह है सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग पेड सर्वे वेबसाइट - Paidera रिव्यू

The Most Trending Best Survey Website 2020 Paidera Full Review In Hindi | Best Part Time Job Make Money from Paidera

Most Trending Paid Survey Website Paidera Review

हेलो दोस्तो,
आप सब लोगो का बहोत-बहोत स्वागत है हमारे इस ब्लॉग में। आज मैं आपको एक ऐसी विदेशी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहा हूँ, जिसकी मदत से आप घर बैठे ही अच्छी-खासी Earning कर सकते है। तो चलिए ज्यादा देर न करते हुए मै आप सब लोगो को इस वेबसाइट के बारे में बता देता हुं।


    Full review in Hindi :

    तो दोस्तों, इस वेबसाइट का नाम है Paidera.com. यह वेबसाइट बिलकुल Real, Legit, Trusted और Genuine वेबसाइट है। लोग सालों से इस वेबसाइट में काम करके अच्छी-खासी Earning कर रहे है। इस वेबसाइट के होमपेज में जाकर आप लोग दुसरे लोगो द्वारा Payment Proofs और उनके Reviews देख सकते है। दोस्तों इस वेबसाइट में आने के बाद सबसे पहले आपको sign-up बटन पर क्लिक करके अकाऊंट Create करना होगा। जैसे ही आप sign-in करोगे तो आपके द्वारा दी गई ई-मेल पर आपको Paidera की तरफ से एक Verification लिंक आएगी आपको अपने अकाऊंट को Verify कर लेना है। दोस्तों जैसे ही आप Sign-in करोगे तो यह वेबसाइट आपके अकाऊंट में $0.5 Us Dollars दे देगी।

    Paidera task


    इस वेबसाइट में काम कैसे करना है?

    दोस्तों, इस वेबसाइट से Earning करने के लिए आपको कई Task दिए जाते है। इन Task को पूरा करने के बाद आप अपने Earnings को बढ़ा सकते है। आपको यहाँ पर Total अलग-अलग 8 Task मिलते है। एक Task के अंदर आपको कई सारे Offers दिए जाते है। यह ऑफर्स Complete the quiz & earn, Download the App & earn, Spot the difference & earn, Complete the surveys & earn अन्यथा बहुत सारे ऑफर्स आपको दिए जाते है। अगर आप एक ऑफर को पूरा करते हो तो आपको कुछ Cents दिए जाते है 1Cent = $0.01 का होता है मतलब अगर आपको एक ऑफर के 100 Cents दिए जाते है तो आपको $1 मिलेंगे, 50Cents तो $0.5 मिलेंगे।

    Paidera surveys

    Earnings कैसे बढ़ाए?

    दोस्तों, अगर आपको भी अपनी एअर्निंग्स को तेजी से बढ़ाना है, तो आप इस तरीके से अपनी एअर्निंग्स को बढ़ा सकते हो। दोस्तों, जैसा की आपको तस्वीर में Surveys का एक ऑप्शन दिख रहा होगा वहां पर क्लिक करके आपको सर्वे की तरफ जाना है। दोस्तों, इन सर्वेस् की खास बात यह है कि यहाँ पर आप कभी Disqualified नहीं होते पर दोस्तों इन सर्वेस् में कभी-कभी कुछ Questions Repeat होते है। अगर आप इन Repeat Questions का गलत जवाब देंगे तो बेशक आपका सर्वे Disqualified हो सकते है। यहाँ एक सर्वे के $0.5 से लेकर $1 के बीच में दिए जाते है। आपको बस ईमानदारी से इन सर्वे को पूरा करने की जरुरत होती है। आप लोग External Surveys को पूरा करके भी अपनी एअर्निंगस् को बढ़ा सकते है। पैडेरा आपको Pollfish सर्वे भी देती है, इन्हें पूरा करके भी आप एअर्निंगस् कर सकते हो।


    Paid quizzes क्या है?

    दोस्तों, Paid quizzes बहुत ज्यादा सरल तरीका है अपनी एअर्निंग्स को बढ़ने के लिए। यहाँ पर आप इन क्विज को अनलिमिटेड बार Attempt कर सकते हो। यहाँ पर questions Repeat नहीं होते क्विज खत्म होने के बाद आपको Instant Pay किया जाता है। दोस्तों तस्वीर में आपको ऊपर एक Sentence दिखाई दे रहा होगा : quizzes (unlimited Attempts) your quota : 2 मतलब कि मेरे पास 2 quota पॉइंटस् है। अगर यह quota पॉइंट्स खत्म हो जाते है तो मै इन क्विज को Attempt नहीं कर सकता हुं। कोटा पॉइंटस् Earn करने के लिए आपको एक ऑफर Complete करना होता है। जो की आपको Task में मिल जाता है। एक ऑफर पूरा करने पर आपको 1 quota पॉइंट मिलते है और आपको 1Reffer+verify sign-up पर 3 quota points, 1 External Survey पूरा करने पर 1 quota और अगर आप Paidera वेबसाइट का Review देते हो और आपका Review Approved होता है तो आपको 10 quota पॉइंट्स मिलते है। इन quota पॉइंट्स के मदत से आप लोग आसानी से क्विज Attempt कर सकते हो यहाँ पर आपको $0.080 वाले quiz में 25 से 30 questions मिलते है और $0.060 & $0.050 वाले quiz में 20 से 25 questions मिलते है और $0.040 में 15 से 20 questions मिलते है और $0.030 में 10 से 15 questions मिलते है।

    Paidera Referral Program + Warning :

    दोस्तों, पैडेरा से आप Refer करके भी Earn कर सकते हो। एक वेरीफाई Refer पर आपको $0.10 दिए जाते है। दोस्तों, आप जितने ज्यादा Referral बढ़ाओगे उतने ज्यादा आपको सर्वेस् मिलेंगे, आपकी एअर्निंग्स बढ़ेगी और आपको quota पॉइंट्स मिलेंगे।

    Warning :

    दोस्तों अपने रेफरलस् को बढ़ने के लिए आप कृपा करके micro jobs जैसी वेबसाइट का इस्तेमाल न करें। क्योंकि पैडेरा इन वेब्सीटेस का इस्तेमाल कके अपने रेफेर्रल्स् को बढ़ने की अनुमति नहीं देती है। वो इसलिए क्योंकि कई लोग Join करके अकाऊंट Verify नहीं करते है और इन वेबसाइट को जॉइन करके छोड़ देते है साथ ही इसमें कुछ काम नहीं करते। यह सब आपके अकाऊंट को एक Invalid activity के तरफ लेकर जाता है। जिससे आप पैडेरा के नजर में आते है, फिर पैडेरा आपके अकाऊंट को Detect करके हमेशा के लिए Suspend कर देता है। उसमे जितने भी आपके द्वारा कमाए गए पैसे होते है वह डूब जाते है। इसलिए आप यह गलती न करे। ईमानदारी से इस वेबसाइट में काम करे।

    Withdraw कैसे करें?

    दोस्तों, withdraw करने के लिए आपके पास एक Verified PayPal अकाऊंट होना चाहिए। यहाँ आपको Payment Only PayPal अकाऊंट में दी जाएगी। इसके आलावा Payment Request करने के लिए आपके अकाउंट में $20+150 Referrals या $30 होना आवश्यक है। तभी आप Withdraw लगा सकते हैं।

    निष्कर्ष :

    आशा करता हूं दोस्तों मेरी यह पोस्ट पढ़कर आपको 100% लाभ हुआ होगा। इसी के साथ आप मुझे अनुमति दें। तो चलिए फिर मिलेंगे अगले पोस्ट में तब तक के लिए  good bye.

    Comments

    Popular posts from this blog

    Phonepe पर होने वाली आम समस्या और उसके समाधान

    Phonepe Common Problems And Solutions |  phonepe customer care number toll free number | फोनपे पर होने वाली आम समस्या और उसके समाधान Table Of Contents परिचय : फोन से पैसे के लेन-देन, मोबाइल रिचार्ज, बिल भुगतान के बाद जीवन बहुत आसान हो गया है, अब लोगों को बैंक जाने की जरूरत नहीं है, उन्हें दुकानों पर कतार में नहीं लगना पड़ेगा। सभी काम यह उंगली के इशारों की मदद से किया जाता है। क्योंकि लोग अपना ज्यादातर काम फोन पर करना पसंद करते हैं, डिजिटल ट्रांजेक्शन करने के कुछ फायदे हैं, तो कुछ नुकसान ऐसे हैं, जहां आपको कभी-कभी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जैसे आपने किसी को पैसे भेजे लेकिन पैसे नहीं मिले या फोन रिचार्ज और बिल का भुगतान किया, पैसे काट लिए लेकिन रिचार्ज नहीं किया गया, इस तरह की समस्या उत्पन्न होती रहती है। इसीलिए मैं आपको फोन पर ग्राहक सेवा नंबर और उससे संबंधित सभी जानकारी बताऊंगा, जिसके माध्यम से आप अपनी शिकायत मुख्य टेलीफोन अधिकारियों को प्रस्तुत कर सकते हैं, जहां आपकी समस्या का तुरंत समाधान किया जाता है। Phonepe क्या है? Phonepe भारत का तिसरा सबसे बड

    लिंक बिल्डिंग क्या है जाने हिंदी में।

    Learn About Link Building For SEO In Hindi 2021 | लिंक बिल्डिंग क्या है जाने हिंदी में। Table Of Contents हेलो दोस्तों, क्या आपके वेबसाइट में ट्रैफिक नहीं आ रहा है। आप ने बहुत अच्छी-अच्छी पोस्ट अपने ब्लॉग में लिखकर रखी हुई है, फिर भी आपका ब्लॉग गूगल में रैंक नहीं हो रहा है। तो चिंता करने की कोई बात नहीं हैं। क्योंकि आज हम बात करने वाले है की कैसे आप लिंक बिल्डिंग करके अपने ब्लॉग की रैंकिंग में बदलाव ला सकते हैं। सबसे पहले तो इसकि एक बात याद रखिए, कि लिंक बिल्डिंग करने के लिए हमें बैंकलिंकस् बनाना पड़ता है तो पठन करते समय आप कंनफ्यूज मत हो जाना। लिंक बिल्डिंग करने से आपके ब्लॉग पर काफी अच्छा असर पड़ता है और डिटेल में जानने के लिए आगे पढ़ते रहें। लिंक बिल्डिंग क्या है? Link Building सेवाओं की खोज SEO में अनुकूलन जिम्मेदारियों में एक अलग स्थिति है। सभी इनबाउंड   और आउटबाउंड लिंक प्रमुख खोज इंजन पर अच्छी तरह से रैंकिंग में एक अलग भूमिका निभाते हैं। हालांकि, प्रशंसित वेबसाइट से महत्वपूर्ण इनबाउंड लिंक प्राप्त करना खोज इंजन में उच्च रैंकिंग प्राप्त करने का मुख्य कारण होगा। इसके

    ब्लॉग मार्केटिंग क्या है

    Know About Blog Marketing In Hindi | ब्लॉग मार्केटिंग क्या है? हेलो दोस्तों,  स्वागत हैं आपका हमारे ब्लॉग ESREVIEWS में। आज हम बात करेंगे की ब्लॉग मार्केटिंग क्या है? इसके बेसिक इंट्रोडक्शन के बारे में हम लोग बात करेंगे और मैं इसे आपको शार्ट में समझाने की कोशिश करूँगा। तो चलिए शुरू करते हैं।  ब्लॉग मार्केटिंग क्या है? दोस्तों एक ब्लॉग बहुत अधिक शानदार और दिलचस्प होता है क्योंकि यह अन्य लोगों को, ब्लॉगों को अच्छी तरह से जोड़ता है। यहाँ हमें हर एक छोटी-बड़ी चीजों के ऊपर सारी जानकारियां प्राप्त होती हैं। इसीलिए इंटरनेट में मार्केटिंग करने का सबसे प्रभावी तरीका ब्लॉग मार्केटिंग है। इसमें मार्केटिंग माध्यम वेब ब्लॉग शामिल होते है। यहां पाठ, चित्र और अन्य ब्लॉग, वेब पेज और मीडिया से संबंधित अन्य विषयों को एक विज्ञापन के के माध्यम से लिंक करके इसका उपयोग किया जाता है। बैनर, टेक्स्ट लिंक, स्ट्रीमिंग वीडियो, ऑडियो क्लिप, फ्लैश एनीमेशन और यहां तक ​​कि सादे पाठ के रूप में विज्ञापन एक Marketing Strategy के रूप में ब्लॉग में जोड़े जाते हैं। ब्लॉग का उपयोग करते हुए, उत्पादों और सेवाओं के लिए सिफारिश