Skip to main content

इस वेबसाइट में सरल कार्य करके पैसे कमाने का तरीका जानें

Learn How to Make Money By Doing Simple Task In This Website | इस Website से आप $10 रोज कमाओगे


Rapidworkers full review in Hindi


Hello friends,

आपका बहुत-बहुत स्वागत है, आज मैं आपके लिए एक ऐसी वेबसाइट का Review करने वाला हूं, जिसके जरिए आप एक दिन में $10 तो कमा ही लोगे। अगर आप इस वेबसाइट में ईमानदारी से अच्छे से काम करोगे तो। कभी-कभी लोग इस वेबसाइट में अच्छे से अपनी भूमिका नहीं दिखा पाते है, जिससे कुछ लोगों के Task पूर्ण नहीं हो पाते है, जिस कारण उनके नियोक्ता मतलब employee उनसे संतुष्ट ना होकर उन्हें रकम भुगतान नहीं करते है। अगर आप भी ऐसा करोगे तो आपका समय अन्यथा आपको रकम देने वाले नियोक्ता का भी समय बर्बाद होगा। इसलिए आप ईमानदारी से इसमें कार्य कीजिएगा। तो चलिए दोस्तों बातें बहुत हो चुकी अब मैं आपको अपनी इस वेबसाइट की बारे में जानकारी दे देता हूं।


इस वेबसाइट का नाम है Rapidworkers, जो कि आपको सरल तथा कभी-कभी कठिन कार्य देती है। यह आप लोगो पर निर्भर करता है कि आपको कौनसा कार्य करना है। यहां आपको नियोक्ता द्वारा Payment दी जाती है। यह Payment आपके कार्य पर निर्भर करती है। मतलब आप सरल कार्य करोगे तो आपको Payment कम दि जाएगी और कठिन कार्य करोगो तो आपको Payment ज्यादा दि जाएगी। कभी-कभी नियोक्ता आपको सरल कार्य करने पर भी ज्यादा रकम देते है अगर आपको ज्यादा Payment देने वाले काम करना है तो आपको नीचे तस्वीर में दिख रहे, ऊपर Side में दिख रहे Payment वाले ऑप्शन को चुनकर अपनी Payment चुन सकते हैं। यह $0.03 से लेकर $4.50 तक हो सकती है। मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि अपने कार्य को चुन्नने से पहले आप लोग अपनी Country को जरुर चुनें। अगर आप India से हो तो आप India या International वाले Option को चुनें, अगर आप USA से हो तो आप USA या International वाले Option को चुनें। यह आप तस्वीर में दिख रहे Job Workers के बाजू में दिए गए Target Workers वाले Option को चुनकर कर सकते हैं। इस वेबसाइट में आपको एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा, Work Done 1/200 मतलब नियोक्ता ने यह काम को 200 लोगों के लिए दिया गया है और 1 Worker द्वारा इस काम को पूरा किया गया है। जितने Worker इन्हें पूरा करेंगे उतनी संख्या बढ़ती चली जाएगी। उदा: 20/200, 89/200, 149,200.

Rapidworkers
Rapidworkers searching box

दोस्तों, अगर आपको आपकी Job ढूंढने में परेशानी हो रही है या आप पहली बार इस वेबसाइट में काम करने आए हैं तो मैं आपको Highly Recommend करूंगा कि आप Job ढूंढने के लिए इन Keywords का प्रयोग करें।

Vote 

Click 

Easy 

Follow 

Share

यह Keywords आपको ऊपर Left Side मे दिख रहे Job Name के बाजू में जो Blank Box है वहां Paste कर दीजिए। जैसे ही आप Vote लिखकर Search करोगे तो आपके सामने ऐसे Task आ जाएंगे जिसमें आपको बस Vote करना है, Share लिखकर Search करोगे तो आपके सामने ऐसे Task आ जाएंगे जिसमें आपको बस YouTube video को Like, Comment और Share करना है।


अगर इस वेबसाइट में एक से ज्यादा Account बनाएंगे तो क्या होगा?

दोस्तों मैं आपको बताना चाहूंगा कि, आप लोग एक Mobile में बस एक ही Account बना सकते हो अगर आप लोग एक से ज्यादा Account बनाओगे तो आपका अकाऊंट Banned हो सकता है और आपके अकाऊंट मे जितनी रकम है वह डूब जाएगी। आपको वह रकम नहीं मिलेगी। आप एक ही अकाऊंट से नियोक्ता तथा कार्यकर्ता बन सकते हो।


Rapidworkers payment proof
Rapidworkers payment proof


Withdraw कैसे करें?

दोस्तों, आपको इस वेबसाइट से Withdraw करने के लिए आपके अकाऊंट मे Minimum $8 होना चाहिए। अगर आपके अकाऊंट मे $8 या $8 से ज्यादा है और आप उसे Withdraw करना चाहते हो, तो आपको RapidWorkers को एक Email करना होगा। यह ईमेल आपको Withdraw वाले Option मे जाकर मिल जाएगा। इन्हें आपको ईमेल करते वक्त यह लिखना होगा : 

[1] आपने जिस ईमेल से वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन किया है वह, उदा: example@gmail.com.

[2] आपको अपनी PayPal की ईमेल ID देनी पड़ेगी।

[3] आपको अपना IP Address और Login Information देनी पड़ेगी। जो कि आपको ऊपर Right Side में मिल जाएगी।

बस इतना लिखकर आपको उन्हें ईमेल भेज देना है। आपको आपकी पेमेंट 1Week के अंदर या 48hrs के अंदर मिल जाएगी।


निष्कर्ष :

उम्मीद है दोस्तों मेरी यह पोस्ट पढ़कर आपको 100% लाभ हुआ होगा। तो चलिए फिर मिलेंगे अगले पोस्ट में।

Comments

Popular posts from this blog

Phonepe पर होने वाली आम समस्या और उसके समाधान

Phonepe Common Problems And Solutions |  phonepe customer care number toll free number | फोनपे पर होने वाली आम समस्या और उसके समाधान Table Of Contents परिचय : फोन से पैसे के लेन-देन, मोबाइल रिचार्ज, बिल भुगतान के बाद जीवन बहुत आसान हो गया है, अब लोगों को बैंक जाने की जरूरत नहीं है, उन्हें दुकानों पर कतार में नहीं लगना पड़ेगा। सभी काम यह उंगली के इशारों की मदद से किया जाता है। क्योंकि लोग अपना ज्यादातर काम फोन पर करना पसंद करते हैं, डिजिटल ट्रांजेक्शन करने के कुछ फायदे हैं, तो कुछ नुकसान ऐसे हैं, जहां आपको कभी-कभी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जैसे आपने किसी को पैसे भेजे लेकिन पैसे नहीं मिले या फोन रिचार्ज और बिल का भुगतान किया, पैसे काट लिए लेकिन रिचार्ज नहीं किया गया, इस तरह की समस्या उत्पन्न होती रहती है। इसीलिए मैं आपको फोन पर ग्राहक सेवा नंबर और उससे संबंधित सभी जानकारी बताऊंगा, जिसके माध्यम से आप अपनी शिकायत मुख्य टेलीफोन अधिकारियों को प्रस्तुत कर सकते हैं, जहां आपकी समस्या का तुरंत समाधान किया जाता है। Phonepe क्या है? Phonepe भारत का तिसरा सबसे बड

लिंक बिल्डिंग क्या है जाने हिंदी में।

Learn About Link Building For SEO In Hindi 2021 | लिंक बिल्डिंग क्या है जाने हिंदी में। Table Of Contents हेलो दोस्तों, क्या आपके वेबसाइट में ट्रैफिक नहीं आ रहा है। आप ने बहुत अच्छी-अच्छी पोस्ट अपने ब्लॉग में लिखकर रखी हुई है, फिर भी आपका ब्लॉग गूगल में रैंक नहीं हो रहा है। तो चिंता करने की कोई बात नहीं हैं। क्योंकि आज हम बात करने वाले है की कैसे आप लिंक बिल्डिंग करके अपने ब्लॉग की रैंकिंग में बदलाव ला सकते हैं। सबसे पहले तो इसकि एक बात याद रखिए, कि लिंक बिल्डिंग करने के लिए हमें बैंकलिंकस् बनाना पड़ता है तो पठन करते समय आप कंनफ्यूज मत हो जाना। लिंक बिल्डिंग करने से आपके ब्लॉग पर काफी अच्छा असर पड़ता है और डिटेल में जानने के लिए आगे पढ़ते रहें। लिंक बिल्डिंग क्या है? Link Building सेवाओं की खोज SEO में अनुकूलन जिम्मेदारियों में एक अलग स्थिति है। सभी इनबाउंड   और आउटबाउंड लिंक प्रमुख खोज इंजन पर अच्छी तरह से रैंकिंग में एक अलग भूमिका निभाते हैं। हालांकि, प्रशंसित वेबसाइट से महत्वपूर्ण इनबाउंड लिंक प्राप्त करना खोज इंजन में उच्च रैंकिंग प्राप्त करने का मुख्य कारण होगा। इसके

ब्लॉग मार्केटिंग क्या है

Know About Blog Marketing In Hindi | ब्लॉग मार्केटिंग क्या है? हेलो दोस्तों,  स्वागत हैं आपका हमारे ब्लॉग ESREVIEWS में। आज हम बात करेंगे की ब्लॉग मार्केटिंग क्या है? इसके बेसिक इंट्रोडक्शन के बारे में हम लोग बात करेंगे और मैं इसे आपको शार्ट में समझाने की कोशिश करूँगा। तो चलिए शुरू करते हैं।  ब्लॉग मार्केटिंग क्या है? दोस्तों एक ब्लॉग बहुत अधिक शानदार और दिलचस्प होता है क्योंकि यह अन्य लोगों को, ब्लॉगों को अच्छी तरह से जोड़ता है। यहाँ हमें हर एक छोटी-बड़ी चीजों के ऊपर सारी जानकारियां प्राप्त होती हैं। इसीलिए इंटरनेट में मार्केटिंग करने का सबसे प्रभावी तरीका ब्लॉग मार्केटिंग है। इसमें मार्केटिंग माध्यम वेब ब्लॉग शामिल होते है। यहां पाठ, चित्र और अन्य ब्लॉग, वेब पेज और मीडिया से संबंधित अन्य विषयों को एक विज्ञापन के के माध्यम से लिंक करके इसका उपयोग किया जाता है। बैनर, टेक्स्ट लिंक, स्ट्रीमिंग वीडियो, ऑडियो क्लिप, फ्लैश एनीमेशन और यहां तक ​​कि सादे पाठ के रूप में विज्ञापन एक Marketing Strategy के रूप में ब्लॉग में जोड़े जाते हैं। ब्लॉग का उपयोग करते हुए, उत्पादों और सेवाओं के लिए सिफारिश