Skip to main content

2021 में अच्छी सुविधाओं के साथ 7000 में पाए सबसे अच्छे स्मार्ट फोन

Best Smart Phones Under 7000 With Good Facilities In 2021


Best Smart Phones Under 7000 With Good Facilities In 2021



    दोस्तों, जैसे-जैसे Technology की दुनिया आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे Market में हमें नए-नए शानदार Phones with extra new facilities के साथ देखने मिल रहे है।


    बात करे आज के समय की तो इस Time पर भी हमे काफी अच्छे-अच्छे फ़ोन्स काफी कम Budget में मिल रहे है।


    इन्हे बातों को ध्यान में रखते हुए आज हम बात करने वाले हैं - Low Budget Best Smart Phones Under 7000 के बारे में। जो की बहुत अच्छे features के साथ आपको मार्केट में Easily देखने मिल जाते है।


    Best Smart Phone Under 7000


    1. ITEL A48 :

    तो दोस्तों, हमारे Topic के List No : 5 में है, ITEL A48 Android Mobile. आपको बता दूँ की यह फ़ोन काफी काम बजट में आपको अच्छे-अच्छे फीचर्स दे देता है।


    इस मोबाइल में आपको 6.1 INCH का HD+IPS WATERDROP DISPLAY और उसके साथ ही FINGERPRINT SENSOR और FACE UNLOCK की Facility भी आपको मिल जाती है। जो की इतने कम बजट में मिलना थोड़ा मुश्किल है।


    कैमरा की बात करें तो यहाँ आपको 5MP का DUAL REAR + 5MP का FRONT CAMERA इसमें Available है। जिसकी Quality काफी हद तक अच्छी है और आप इससे अपनी सुन्दर तस्वीरें निकल सकतें है।


    SPECIFICATIONS WITH PRICE :

    RAM :                                2GB

    INTERNAL STORAGE :  32GB

    CAMERA :                   5MP DUAL REAR + 5MP FRONT

    BATTERY :                       3000 mAh

    SCREEN SIZE :                6.1

    OPERATING SYSTEM :  ANDROID

    PROCESSOR :                 1.4GHZ QUAD-CORE

    SECURITY :                    FINGER PRINT + FACE UNLOCK

    PRICE :                           ₹5999/-


    2. INFINIX SMART 4 :

    अगर आप दिन भर मोबाइल में इंटरनेट का use करते है, अलग-अलग वेब्सीटेस पर विजिट करते है अपने पर्सनल वर्क के लिए, यूट्यूब में रोज वीडियोस/मूवीज देखते है और ऑनलाइन क्लासेज करते है तो ये फ़ोन आपके काम में आ सकता है। क्योंकि इसका बैटरी बैकअप और डिस्प्ले बहुत अच्छा है।


    इस फ़ोन में 6.82 INCH का HD DROP NOTCH डिस्प्ले मौजूद है। साथ ही आपको इसमें 6000 mAh की BIG BATTERY मिलती है, जो की मेरे हिसाब से इतने कम budget में बहुत ही कम देखने को मिलती है।


    SPECIFICATIONS WITH PRICE :

    RAM :                               2GB

    INTERNAL STORAGE :  32GB

    CAMERA :                   13MP DUAL REAR + 8MP FRONT

    BATTERY :                       6000 mAh

    SCREEN SIZE :                6.82

    OPERATING SYSTEM :  ANDROID

    PROCESSOR TYPE :       MEDIA TEK HELIO A22

    PROCESSOR CORE :      QUAD-CORE

    SECURITY :                     FINGER PRINT + FACE UNLOCK

    PRICE :                            ₹6,999/-


    3. REDMI 8A :

    Redmi का यह फ़ोन पिछले साल रिलीज़ हुआ था। पर यह आज भी काफी चल रहा है और काफी लोग इस फ़ोन को आज के समय में भी पसंद करते है।


    इसमे आपको Gorilla Glass 5 Covering Protection मिलता है, जो की इसी के साथ लगकर आता है। साथ ही यह फ़ोन 3 कलर्स में Available है। ( Black, Red, Blue )


    इस फ़ोन में आपको 6.22 INCH का DOT NOTCH DISPLAY और इसी के साथ 5000 mAh की BATTERY भी मिल जाती है। जो की काफी अच्छी बात है।


    SPECIFICATIONS WITH PRICE :

    RAM :                                2GB & 3GB

    INTERNAL STORAGE :  32GB & 32GB

    CAMERA :                   12MP REAR + 8MP FRONT

    BATTERY :                       5000 mAh

    SCREEN SIZE :                6.22

    OPERATING SYSTEM :  ANDROID

    PROCESSOR TYPE :       QUALCOMM SNAPDRAGON™ 439

    PROCESSOR CORE :      OCTA-CORE

    SECURITY :                     FACE UNLOCK

    PRICE :                            ₹6,999+₹7,999/-


    4. REDMI 9A :

    इस साल रेडमी ने अपना एक और नया स्मार्ट फ़ोन लांच किया था, जिसका नाम है Redmi 9A. यह मोबाइल आपको 6,799 with 2GB+32GB और 7,499 with 3GB+32GB में मिल जाता है।


    Guys, phone का लुक 8A जैसा ही है और बात करे इसके डिस्प्ले और बैटरी की तो यहाँ आपको 6.53 INCHES (16.59 cm) bezel-less DISPLAY with waterdrop notch और 5000 mAh BATTERY मिल जाती है।


    SPECIFICATIONS WITH PRICE :

    RAM :                               2GB & 3GB

    INTERNAL STORAGE :  32GB & 32GB

    CAMERA :                   13MP REAR + 5MP FRONT

    BATTERY :                       5000 mAh

    SCREEN SIZE :                6.53

    OPERATING SYSTEM :  ANDROID

    PROCESSOR TYPE :       MEDIA TEK HELIO G25

    PROCESSOR CORE :      TRU-OCTA CORE

    SECURITY :                     FACE UNLOCK

    PRICE :                            ₹6,799+₹7,499/-


    5. MICROMAX IN 1B :

    दोस्तों यह फ़ोन हमारे लिस्ट के no.1 में है। यह फ़ोन पर्सनली मुझे काफी पसंद आया। फ़ोन का look काफी better है। साथ ही इसमें आपको FINGERPRINT SENSOR भी देखने मिल जाता है।

    CAMERA की क्वालिटी काफी अच्छी है - 13MP + 2MP Dual REAR + 8 MP FRONT और 5000 mAh की BATTERY आपको इसमें मिल जाती है।

    SPECIFICATIONS WITH PRICE :
    RAM :                               2GB & 4GB
    INTERNAL STORAGE :  32GB & 64GB
    CAMERA :                   13MP DUAL REAR + 8MP FRONT
    BATTERY :                       5000 mAh
    SCREEN SIZE :                6.52
    OPERATING SYSTEM :  ANDROID
    PROCESSOR TYPE :       MediaTek Helio G35 (MT6765V/WB)
    PROCESSOR CORE :      OCTA-CORE
    SECURITY :                     FINGER PRINT
    PRICE :                            ₹6,999+₹7,999/-


    निष्कर्ष :

    दोस्तों, आज के इस पोस्ट में आपके साथ मैंने शेयर किया Best Smart Phones Under 7000 With Good Facilities. आपको पर्सनली कौनसा मोबाइल फोन पसंद आया यह आप हमे कमेंट करके जरूर बातएं।


    अगर यह पोस्ट आपके जरा भी काम में आई होगी, तो इसे अपने मित्रो के साथ जरूर शेयर कीजिये। तो फिर मिलेंगे अगले पोस्ट में।

    Comments

    Popular posts from this blog

    Phonepe पर होने वाली आम समस्या और उसके समाधान

    Phonepe Common Problems And Solutions |  phonepe customer care number toll free number | फोनपे पर होने वाली आम समस्या और उसके समाधान Table Of Contents परिचय : फोन से पैसे के लेन-देन, मोबाइल रिचार्ज, बिल भुगतान के बाद जीवन बहुत आसान हो गया है, अब लोगों को बैंक जाने की जरूरत नहीं है, उन्हें दुकानों पर कतार में नहीं लगना पड़ेगा। सभी काम यह उंगली के इशारों की मदद से किया जाता है। क्योंकि लोग अपना ज्यादातर काम फोन पर करना पसंद करते हैं, डिजिटल ट्रांजेक्शन करने के कुछ फायदे हैं, तो कुछ नुकसान ऐसे हैं, जहां आपको कभी-कभी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जैसे आपने किसी को पैसे भेजे लेकिन पैसे नहीं मिले या फोन रिचार्ज और बिल का भुगतान किया, पैसे काट लिए लेकिन रिचार्ज नहीं किया गया, इस तरह की समस्या उत्पन्न होती रहती है। इसीलिए मैं आपको फोन पर ग्राहक सेवा नंबर और उससे संबंधित सभी जानकारी बताऊंगा, जिसके माध्यम से आप अपनी शिकायत मुख्य टेलीफोन अधिकारियों को प्रस्तुत कर सकते हैं, जहां आपकी समस्या का तुरंत समाधान किया जाता है। Phonepe क्या है? Phonepe भारत का तिसरा सबसे बड

    लिंक बिल्डिंग क्या है जाने हिंदी में।

    Learn About Link Building For SEO In Hindi 2021 | लिंक बिल्डिंग क्या है जाने हिंदी में। Table Of Contents हेलो दोस्तों, क्या आपके वेबसाइट में ट्रैफिक नहीं आ रहा है। आप ने बहुत अच्छी-अच्छी पोस्ट अपने ब्लॉग में लिखकर रखी हुई है, फिर भी आपका ब्लॉग गूगल में रैंक नहीं हो रहा है। तो चिंता करने की कोई बात नहीं हैं। क्योंकि आज हम बात करने वाले है की कैसे आप लिंक बिल्डिंग करके अपने ब्लॉग की रैंकिंग में बदलाव ला सकते हैं। सबसे पहले तो इसकि एक बात याद रखिए, कि लिंक बिल्डिंग करने के लिए हमें बैंकलिंकस् बनाना पड़ता है तो पठन करते समय आप कंनफ्यूज मत हो जाना। लिंक बिल्डिंग करने से आपके ब्लॉग पर काफी अच्छा असर पड़ता है और डिटेल में जानने के लिए आगे पढ़ते रहें। लिंक बिल्डिंग क्या है? Link Building सेवाओं की खोज SEO में अनुकूलन जिम्मेदारियों में एक अलग स्थिति है। सभी इनबाउंड   और आउटबाउंड लिंक प्रमुख खोज इंजन पर अच्छी तरह से रैंकिंग में एक अलग भूमिका निभाते हैं। हालांकि, प्रशंसित वेबसाइट से महत्वपूर्ण इनबाउंड लिंक प्राप्त करना खोज इंजन में उच्च रैंकिंग प्राप्त करने का मुख्य कारण होगा। इसके

    ब्लॉग मार्केटिंग क्या है

    Know About Blog Marketing In Hindi | ब्लॉग मार्केटिंग क्या है? हेलो दोस्तों,  स्वागत हैं आपका हमारे ब्लॉग ESREVIEWS में। आज हम बात करेंगे की ब्लॉग मार्केटिंग क्या है? इसके बेसिक इंट्रोडक्शन के बारे में हम लोग बात करेंगे और मैं इसे आपको शार्ट में समझाने की कोशिश करूँगा। तो चलिए शुरू करते हैं।  ब्लॉग मार्केटिंग क्या है? दोस्तों एक ब्लॉग बहुत अधिक शानदार और दिलचस्प होता है क्योंकि यह अन्य लोगों को, ब्लॉगों को अच्छी तरह से जोड़ता है। यहाँ हमें हर एक छोटी-बड़ी चीजों के ऊपर सारी जानकारियां प्राप्त होती हैं। इसीलिए इंटरनेट में मार्केटिंग करने का सबसे प्रभावी तरीका ब्लॉग मार्केटिंग है। इसमें मार्केटिंग माध्यम वेब ब्लॉग शामिल होते है। यहां पाठ, चित्र और अन्य ब्लॉग, वेब पेज और मीडिया से संबंधित अन्य विषयों को एक विज्ञापन के के माध्यम से लिंक करके इसका उपयोग किया जाता है। बैनर, टेक्स्ट लिंक, स्ट्रीमिंग वीडियो, ऑडियो क्लिप, फ्लैश एनीमेशन और यहां तक ​​कि सादे पाठ के रूप में विज्ञापन एक Marketing Strategy के रूप में ब्लॉग में जोड़े जाते हैं। ब्लॉग का उपयोग करते हुए, उत्पादों और सेवाओं के लिए सिफारिश